डिजिटल मार्केटर के लिए 11 Best AI Marketing Tools

एक  ( विपणक ) – marketers होने का अर्थ है प्रतिदिन कार्यों, प्लेटफार्मों और सामग्री ( platforms and content )  प्रकारों की एक विस्तृत श्रृंखला ( wide range ) से निपटना। काम का बोझ असहनीय हो जाना कोई असामान्य बात नहीं है, जिससे कई marketers अपने कार्यों में Top पर बने रहने के लिए संघर्ष कर रहे हैं। हम आपको कुछ बेहतरीन AI Marketing Tool  बतारहे हैं

इस लेख में अत्याधुनिक (cutting edge ) AI Marketing Tool  का चयन किया गया है जो आपके कार्यभार को कम करने, आपके Marketing  प्रयासों को अनुकूलित ( customized ) करने और गुणवत्ता और रचनात्मकता ( quality and creativity )  में सुधार करने में मदद कर सकता है। इन उपकरणों का लाभ उठाकर, आप मार्केटिंग के सभी पहलुओं से निपट सकते हैं और अपना प्रदर्शन बढ़ा सकते हैं। चाहे आपको मार्केटिंग सामग्री बनाने की आवश्यकता हो या अपने ROAS (विज्ञापन व्यय पर रिटर्न) को आसमान छूने की आवश्यकता हो, आप अपने व्यवसाय को बेहतर बनाने के लिए इन AI Tools का लाभ उठा सकते हैं।डिजिटल मार्केटर के लिए 11 Best AI Marketing Tools

Best AI Marketing Tools

हम नीचे मार्केटिंग पेशेवरों  ( Marketing business ) के लिए कुछ बेहतरीन AI तकनीक पेश कर रहे हैं। इसमें एआई राइटर्स और पैराफ्रेसिंग टूल ( AI Writers and Paraphrasing Tools ), एआई सोशल मीडिया  ( AI social media ) शेड्यूलर ( scheduler ), एआई एसईओ सामग्री विश्लेषक और एआई विज्ञापन प्रबंध ( AI SEO Content Analyst & AI Ads Manager ) शामिल हैं। यहां सबसे अच्छे AI Marketing Tool  हैं जिन्हें हम कवर कर रहे हैं:

People Also Read This : 2023 में चैट जीपीटी से पैसे कमाने के लिए 12 आसान तरीके

1. Jasper

डिजिटल मार्केटर के लिए 11 Best AI Marketing Tools
डिजिटल मार्केटर के लिए 11 Best AI Marketing Tools 20

Jaspers विपणक  ( Marketers ) के लिए एक सर्व-उद्देश्यीय ( all-purpose ) AI  लेखक है। यह कई तरीकों से AI  का लाभ उठाता है, जो इसे विभिन्न आउटपुट प्रकारों की आवश्यकता वाले लोगों के लिए एक आकर्षक विकल्प बनाता है। हमें जैस्पर पसंद है क्योंकि यह  GPT 3  तकनीक के साथ-साथ एक मालिकाना एलएलएम (  LLM )का उपयोग करता है जो विशेष रूप से लाइव मार्केटिंग और बिक्री सामग्री  (  live marketing and sales content ) के साथ प्रशिक्षित है। जैस्पर में एसईओ एकीकरण ( SEO integration)  भी शामिल है, जो इसे एसईआरपी-टॉपिंग एसईओ  (SERP-Topping SEO ) सामग्री के लिए एक लंबे प्रारूप वाली सामग्री जनरेटर बनाता है।

प्रमुख विशेषताऐं:

  • सर्फर के एनपीएल एसईओ ( NPL SEO ) डेटा के आधार पर सामग्री लिखने के लिए सर्फर एसईओ (Surfer SEO) एकीकरण (नीचे उस पर अधिक जानकारी)
  • परिचित चैटजीपीटी-शैली वाले यूआई ( ChatGPT-styled UI ) में सामग्री निर्माण के लिए जैस्पर चैट (हमारे शीर्ष चैटजीपीटी विकल्पों में से एक)
  • सरल पाठ संकेतों के आधार पर चित्र बनाने के लिए जैस्पर आर्ट ( Jasper Art )
डिजिटल मार्केटर के लिए 11 Best AI Marketing Tools
डिजिटल मार्केटर के लिए 11 Best AI Marketing Tools 21

Best For:

Jaspers सबसे लोकप्रिय और सफल Online AI लेखन सेवाओं में से एक है। इसने असंख्य अन्य AIलेखकों की तुलना में बेहतर Ai लेखन की पेशकश करके ऐसा किया है, जो केवल GPT 3 API के माध्यम से सामग्री निर्माण के लिए एक सरल दृष्टिकोण का उपयोग करते थे। जैस्पर सबसे अच्छे टूल में से एक है जो विपणक ( Marketers ) अपनी पिछली जेब में रख सकते हैं, खासकर सामग्री लेखकों और अन्य संचार विशेषज्ञों के लिए जो प्रति सप्ताह बहुत सारी सामग्री लिखते हैं (प्रति सप्ताह 4000+ शब्द)।

Pricing: Plans start at $39 / month

2. Surfer SEO

डिजिटल मार्केटर के लिए 11 Best AI Marketing Tools
डिजिटल मार्केटर के लिए 11 Best AI Marketing Tools 22

Surfer SEO खोज शब्द एसईआरपी का विश्लेषण करता है और आपकी सामग्री की तुलना शीर्ष-रैंकिंग पृष्ठों ( top-ranking pages) की सीख से करता है। सर्फ़र का सामग्री विश्लेषण आपको सिमेंटिक एनपीएल ( semantic NPL ) शब्दों, सामग्री की लंबाई, छवि #एस, और बहुत कुछ को देखकर यह सुनिश्चित करने में मदद करता है कि आप अपनी सामग्री के साथ सही रास्ते पर हैं। इसे शीर्ष एसईओ टूल ( Top SEO Tools ) में स्थान दिया गया है और यह आपके ऑर्गेनिक-ट्रैफ़िक-बढ़ाने वाले टूल ( organic-traffic-increasing tools) के शस्त्रागार में बिल्कुल फिट होगा।

प्रमुख विशेषताऐं:

  • आपके Focus SERPs में top articles के निष्कर्षों के विरुद्ध सामग्री का स्कोर करता है
  • अपनी सामग्री को स्थानीयकृत करने के लिए प्रति लेख देश-विशिष्ट ( country-specific ) SERPs का चयन करें
  • पूर्ण प्रतिस्पर्धी सामग्री के आधार पर सामग्री संक्षिप्त और रूपरेखा ( Contents brief and outline ) बनाएं
  • ग्रो फ़्लो लगातार आपकी वेबसाइट का विश्लेषण करता है, प्रकाशित सामग्री क्षय और त्वरित-जीत ( Decay and Quick-Win ) की खोज करता है
डिजिटल मार्केटर के लिए 11 Best AI Marketing Tools
डिजिटल मार्केटर के लिए 11 Best AI Marketing Tools 23

Best For:

Surfer SEO उन Website प्रबंधकों और सामग्री संपादकों के लिए एकदम सही है जो सामग्री की गुणवत्ता में भारी सुधार करना चाहते हैं। संपादक सामग्री संक्षिप्त और रूपरेखा बनाते हैं जो लेखकों को सफल होने के अधिक अवसर देंगे। Website और SEO प्रबंधक प्रकाशित सामग्री की निगरानी करने के लिए ग्रो फ्लो का उपयोग करते हैं और यह पता लगाते हैं कि जैसे ही Google पुरानी या कम उपयोगिता (सामग्री क्षय) के कारण आपकी सामग्री का अवमूल्यन करना शुरू कर देता है।

Pricing: Plans start at $59 / month

3. Ocoya

डिजिटल मार्केटर के लिए 11 Best AI Marketing Tools
डिजिटल मार्केटर के लिए 11 Best AI Marketing Tools 24

Tool Type – AI Marketing Automation

Ocoya एक एआई-संचालित सोशल मीडिया पोस्ट क्रिएटर और शेड्यूलर ( AI-powered social media post creator and scheduler ) है। यह Social media प्रबंधकों के लिए एक All-in-one AI marketing tool है। हाल के वर्षों में, बफ़र या हूटसुइट जैसे टूल (tools like fur or hootsuite )ने सामाजिक चैनलों पर सामग्री शेड्यूल करना आसान बना दिया है। विज़ुअल पोस्ट क्रिएटर, एआई राइटिंग असिस्टेंट ( Visual Post Creator, AI Writing Assistant ) और आपके द्वारा अन्य ऐप्स में उपयोग किए जाने वाले कंटेंट शेड्यूलिंग टूल ( content scheduling tool ) के साथ ओकोया कुछ कदम आगे बढ़ता है।

प्रमुख विशेषताऐं:

  • एआई-संचालित सोशल मीडिया सामग्री निर्माण
  • पोस्ट छवियों के लिए टेम्पलेट्स की एक विशाल लाइब्रेरी
  • एक डैशबोर्ड से क्रॉस-प्लेटफ़ॉर्म शेड्यूलिंग ( cross-platform scheduling )
  • उत्पाद-आधारित विपणन संपत्ति बनाने के लिए ईकॉमर्स एकीकरण ( ecommerce integration )
डिजिटल मार्केटर के लिए 11 Best AI Marketing Tools
डिजिटल मार्केटर के लिए 11 Best AI Marketing Tools 25

Best For:

Ocoya आपके द्वारा प्रबंधित सामाजिक चैनलों पर रचनात्मक आउटपुट बढ़ाने के लिए पर्याप्त टूल एक साथ लाता है। उच्च योजनाएँ कई टीम सदस्यों और व्यवसायों वाली एजेंसियों के लिए बहुत अच्छी होती हैं (प्रत्येक व्यवसाय में एक कार्यक्षेत्र हो सकता है)। फेसबुक, इंस्टाग्राम, ट्विटर, लिंक्डइन, पिनटेरेस्ट और टिकटॉक ( Facebook, Instagram, Twitter, LinkedIn, Pinterest and TikTok ) पर पोस्ट करें। एआई लेखक थोड़ी सी प्रेरणा के साथ प्रभावी पोस्ट बनाने के लिए सोशल मीडिया कॉपी राइटिंग की सर्वोत्तम प्रथाओं का उपयोग करता है।

Pricing: Plans start at $19 / month

4. Grammarly

डिजिटल मार्केटर के लिए 11 Best AI Marketing Tools
डिजिटल मार्केटर के लिए 11 Best AI Marketing Tools 26

Grammarly एक एआई-पावर्ड कॉपी-एडिटिंग प्लेटफॉर्म ( AI-powered copy-editing platform )है जो विपणक को कष्टप्रद टाइपो पर जोर दिए बिना सामग्री प्रकाशित करने का आत्मविश्वास देता है। मुफ़्त संस्करण बुनियादी वर्तनी और व्याकरण के मुद्दों में मदद करता है, लेकिन ग्रामरली की भुगतान योजनाएँ एक नए स्तर पर जाती हैं। यह पूरे वाक्यों को दोबारा लिख ​​सकता है, दोबारा लिख ​​सकता है और पुनर्गठित कर सकता है जिससे आपके हाई स्कूल के अंग्रेजी शिक्षक को गर्व महसूस होगा।

प्रमुख विशेषताऐं:

  • बुनियादी व्याकरण और वर्तनी जाँच
  • साहित्यिक चोरी चेकर ( Plagiarism checker ) (भुगतान किए गए उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध)
  • वास्तविक समय में सुझाव देखकर जानें कि आप आमतौर पर कौन सी गलतियाँ करते हैं
डिजिटल मार्केटर के लिए 11 Best AI Marketing Tools
डिजिटल मार्केटर के लिए 11 Best AI Marketing Tools 27

Best For:

विपणक ( Marketers ) , चाहे उनकी विशेषज्ञता कोई भी हो, व्याकरण से लाभान्वित होते हैं। व्याकरण आपके सभी ऐप्स को शक्तिशाली सुझाव देता है ताकि आप जो कुछ भी लिखें वह स्पष्ट और पठनीय हो। जब आप इसे इंस्टॉल करेंगे तो सामाजिक सामग्री, ईमेल अभियान, आंतरिक स्लैक संदेश ( Email Campaigns, Internal Slack Messaging ) और बहुत कुछ अधिक पेशेवर लगेंगे।

Pricing: Plans start at $12 / month

5. Pictory AI

डिजिटल मार्केटर के लिए 11 Best AI Marketing Tools
डिजिटल मार्केटर के लिए 11 Best AI Marketing Tools 28

Tool Type – AI Video Generator

Pictory AI वेबसाइटों और सोशल चैनलों पर मार्केटिंग करने वालों के लिए एआई-संचालित वीडियो जनरेटर है। इसकी अनूठी संपादन सुविधाओं का मतलब है कि आप Text को Videos में बदल सकते हैं और अपनी Videos को Text के साथ संपादित कर सकते हैं। इसका मतलब यह है कि आप अपनी लेखन टीम के कौशल का उपयोग उन्हें दोबारा प्रशिक्षित किए बिना या अधिक कर्मचारियों को नियुक्त किए बिना वीडियो निर्माण में कर सकते हैं।

प्रमुख विशेषताऐं:

  • अपने लंबे प्रारूप वाले वीडियो से “शॉर्ट्स” ( Shorts ) बनाएं
  • स्टॉक फुटेज, बैकग्राउंड म्यूजिक और एआई-जनरेटेड वॉयसओवर ( stock footage, background music, and AI-generated voiceovers ) का उपयोग करके वीडियो बनाता है
  • दस्तावेज़ संपादक में लिखित भाषण के माध्यम से वीडियो संपादित करें
  • स्वचालित कैप्शन जेनरेटर

Best For:

Pictory AI उन डिजाइनरों, सामग्री निर्माताओं और व्यवसायों के लिए आदर्श है जो लंबे प्रारूप वाले टेक्स्ट और वीडियो के आधार पर वीडियो सामग्री बनाने का एक स्वचालित तरीका चाहते हैं।

Pricing: Plans start at $23/ month

6. Lately AI

डिजिटल मार्केटर के लिए 11 Best AI Marketing Tools
डिजिटल मार्केटर के लिए 11 Best AI Marketing Tools 29

Lately एक एआई-पावर्ड कंटेंट रिपर्पजिंग प्लेटफॉर्म है जो आपके दर्शकों और ब्रांड की आवाज को सीखकर ऐसी सामग्री बनाता है जो ऊंची उड़ान भरती है। यह आपके दर्शकों को क्या पसंद है यह जानने और उसके आधार पर सामग्री का पुन: उपयोग करने के लिए सामाजिक विश्लेषण के साथ एक शक्तिशाली एआई लेखक लाता है। सामग्री के पुनर्प्रयोजन और निर्माण के बाद, Lately आपके पोस्ट को शेड्यूल करता है और आपके फ़ॉलोअर्स के लिए सर्वोत्तम पोस्टिंग समय पर ऐसा कर सकता है।

प्रमुख विशेषताऐं:

  • साझा करने योग्य सोशल मीडिया पोस्ट जेनरेट करने के लिए लंबी-फ़ॉर्म वाली सामग्री आयात करें
  • एकाधिक प्लेटफ़ॉर्म पर सामग्री प्रकाशित करें
  • मौजूदा सामग्री से और यहां तक ​​कि यूआरएल द्वारा भी बुद्धिमानी से सामग्री बनाएं
  • संपूर्ण सामाजिक विश्लेषिकी मंच
डिजिटल मार्केटर के लिए 11 Best AI Marketing Tools
डिजिटल मार्केटर के लिए 11 Best AI Marketing Tools 30

Best For:

पहले से निर्मित सामग्री के बड़े कैश वाले व्यवसाय लेली के साथ आसानी से सूक्ष्म सामग्री बना सकते हैं। संगठनात्मक ज्ञान का लाभ उठाने और कुल आउटपुट बढ़ाने के लिए सामग्री को प्रभावी ढंग से पुन: उपयोग करके अपनी बढ़ती टीम में अंतराल को भरने के लिए इसका उपयोग करें।

Pricing: Plans start at $179/ month

7. Otter AI

डिजिटल मार्केटर के लिए 11 Best AI Marketing Tools
डिजिटल मार्केटर के लिए 11 Best AI Marketing Tools 31

Tool Type – AI Meeting Scribe

Otter AI एक उन्नत ट्रांसक्रिप्शन सेवा है जो लाइव मीटिंग के सटीक ट्रांसक्रिप्शन प्रदान करने के लिए कृत्रिम बुद्धिमत्ता का उपयोग करती है। विपणक ( Marketers ) बैठकों की योजना बनाने में उतने ही व्यस्त हो सकते हैं जितने वे मेटा विज्ञापन प्रबंधक के अंदर होते हैं। ओटर उस बैठक के समय में से कुछ समय वापस लेने की उम्मीद करता है ताकि आप वह काम कर सकें जिसके लिए आपको भुगतान किया गया है। यह आपकी मीटिंग सुनता है और महत्वपूर्ण स्लाइड कैप्चर करता है। फिर, यह टाइम स्टैम्प के साथ मीटिंग नोट्स बनाता है और दिखाता है कि किसने क्या योगदान दिया। अब प्रत्येक मीटिंग के लिए नया Google दस्तावेज़ बनाने और अपने सहकर्मियों को प्रतिदिन लिंक स्पैम करने की आवश्यकता नहीं है।

प्रमुख विशेषताऐं:

  • वास्तविक समय बैठक प्रतिलेखन
  • नोट्स के लिए स्लाइड और प्रस्तुतियाँ कैप्चर करता है
  • टाइमस्टैम्प्ड मीटिंग नोट्स जो खोजने योग्य हैं
  • आपके पसंदीदा मीटिंग प्लेटफ़ॉर्म के साथ एकीकृत होता है
  • मीटिंगों को रिकॉर्ड करता है और भविष्य में उपयोग के लिए उन्हें एक स्थान पर संग्रहीत करता है
डिजिटल मार्केटर के लिए 11 Best AI Marketing Tools
डिजिटल मार्केटर के लिए 11 Best AI Marketing Tools 32

Best For:

मार्केटिंग या बिक्री से जुड़ा कोई भी व्यक्ति जो बैठकों में बहुत समय बिताता है, ओटर का उपयोग करके समय की बचत और उत्पादकता में वृद्धि देखेगा। अंतर्निहित सहयोगी उपकरणों के साथ अधिक कुशल बैठकें आपको और आपकी पूरी टीम को समय बचाने में मदद करेंगी। मूल्य निर्धारण: $16.99/महीना से शुरू होने वाले सशुल्क प्लान के साथ निःशुल्क प्लान उपलब्ध है

8. Adzooma

डिजिटल मार्केटर के लिए 11 Best AI Marketing Tools
डिजिटल मार्केटर के लिए 11 Best AI Marketing Tools 33

Tool Type – AI Marketing Automation

Adzooma एक AI-संचालित विज्ञापन प्रबंधन प्लेटफ़ॉर्म है। यह विभिन्न चैनलों (Google विज्ञापन, मेटा, और भी बहुत कुछ) में विज्ञापनों का प्रबंधन करता है ताकि आपको एक ही स्थान पर विश्व स्तरीय AI अनुशंसाएँ मिलें। आसान विज्ञापन स्कोर और मेट्रिक्स के साथ, आप बता सकते हैं कि आपके सभी विज्ञापन कैसा प्रदर्शन कर रहे हैं और इसकी सलाह से बदलाव कर सकते हैं – वेबसाइट एसईओ और स्थानीय लिस्टिंग/समीक्षा प्रबंधन के लिए अतिरिक्त टूल।

प्रमुख विशेषताऐं:

  • एआई अंतर्दृष्टि द्वारा संचालित एक डैशबोर्ड से स्थानीय लिस्टिंग और समीक्षाएं प्रबंधित करें (प्लस प्लान)
  • विज्ञापन नेटवर्क पर एआई-संचालित विज्ञापन अभियान निर्माण और अनुकूलन (निःशुल्क योजना, विज्ञापन खर्च का एक प्रतिशत एकत्र कर सकता है)
  • कार्रवाई चरणों के साथ एसईओ प्रदर्शन अंतर्दृष्टि (प्लस योजना)
डिजिटल मार्केटर के लिए 11 Best AI Marketing Tools
डिजिटल मार्केटर के लिए 11 Best AI Marketing Tools 34

Best For:

डिजिटल विज्ञापनदाताओं और एसईएम को एडज़ूमा बहुत उपयोगी लगेगा। मेट्रिक्स के माध्यम से घंटों की मैन्युअल खोज में लगने वाली चीज़ अब आपको एक थाली में सौंपी जा सकती है। इस AI विज्ञापन प्लेटफ़ॉर्म का लाभ उठाएं और नई ऊंचाइयों तक पहुंचें। मूल्य निर्धारण: $99/माह से शुरू होने वाली सशुल्क योजनाओं के साथ विज्ञापन प्रबंधन के लिए निःशुल्क योजना

9. Tidio+

डिजिटल मार्केटर के लिए 11 Best AI Marketing Tools
डिजिटल मार्केटर के लिए 11 Best AI Marketing Tools 35

Tidio ग्राहक सेवा के लिए एक पूर्ण चैटबॉट प्लेटफ़ॉर्म है जो पारंपरिक वर्कफ़्लो-आधारित चैटबॉट्स को अत्याधुनिक AI क्षमताओं के साथ जोड़ता है। Tidio+ योजना इसे अगले स्तर पर ले जाती है, उपयोगकर्ताओं को AI-संचालित बॉट बनाने के लिए सशक्त बनाती है जो अद्वितीय ग्राहक संपर्क प्रदान करते हैं, मंथन दर को कम करते हैं और ग्राहक वफादारी का निर्माण करते हैं, यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपका व्यवसाय प्रतिस्पर्धा से आगे रहे। सीआरओ फ़ंक्शन (रूपांतरण दर अनुकूलन) करने वाले विपणक के लिए, एक अनुकूलन योग्य चैटबॉट आपकी योजनाओं में गायब टुकड़ों में से एक हो सकता है।

प्रमुख विशेषताऐं:

  • Tidio+ के साथ असीमित चैट इंटरैक्शन
  • उन्नत ग्राहक सेवा के लिए चैटबॉट और लाइव एजेंटों के बीच सहज समन्वय
  • अधिक जटिल पूछताछ से निपटने के लिए एकीकृत सहायता टिकट
  • मोबाइल ऐप्स और डेस्कटॉप एप्लिकेशन के माध्यम से आसान पहुंच के लिए क्लाउड पर काम करता है
  • बातचीत संबंधी खरीदारी अनुभवों (छोड़े गए कार्ट, छूट और उत्पाद अनुशंसाओं) के लिए WooCommerce और Shopify के साथ एकीकृत होता है।

Best For:

सीआरओ या ईकॉमर्स में काम करने वाले विपणक टिडियो के चैटबॉट प्लेटफॉर्म से लाभान्वित होंगे। वे ग्राहकों के सवालों का तुरंत जवाब देकर और आपके खरीदारी अनुभव को चैट इंटरफ़ेस में एम्बेड करके नाटकीय रूप से रूपांतरण बढ़ा सकते हैं। Tidio+ की कीमत बहुत अधिक है, लेकिन गैर-एआई चैटबॉट विकल्प भी ईकॉमर्स विपणक के लिए इसके लायक हैं। मूल्य निर्धारण: Tidio+ $329/महीना से शुरू होता है, गैर-एआई चैटबॉट योजनाएं निःशुल्क शुरू होती हैं

10. GrowthBar

डिजिटल मार्केटर के लिए 11 Best AI Marketing Tools
डिजिटल मार्केटर के लिए 11 Best AI Marketing Tools 36

ग्रोथबार एक संपूर्ण एसईओ सामग्री शोध और एआई लेखन एप्लिकेशन है। यह सामग्री विपणक और संपादकों को अनुसंधान, योजना बनाने, लिखने और फिर Google के शीर्ष पदों के लिए सामग्री को अनुकूलित करने में मदद करता है। लेखक प्रतिस्पर्धियों से प्राप्त अंतर्दृष्टि का उपयोग करते हुए प्रतिस्पर्धा से बेहतर सामग्री लिखने पर विशेष ध्यान देने के साथ सामग्री विचार और निर्माण में तेजी लाने के लिए हर दिन इसका उपयोग करते हैं।

प्रमुख विशेषताऐं:

  • मासिक खोज, खोज कठिनाई और संबंधित शब्द सीखने के लिए कीवर्ड अनुसंधान उपकरण
  • ट्रैक किए गए कीवर्ड के लिए रैंक स्थिति ट्रैकिंग
  • वर्तमान में रैंकिंग वाले लेखों के शीर्षकों के आधार पर सामग्री की रूपरेखा बनाएं
  • एसईओ सामग्री, मेटा विवरण और शीर्षकों के लिए एआई सामग्री लेखक

Best For:

एसईओ सामग्री लेखक एक ऐसे टूल की तलाश में हैं जो बुनियादी एसईओ अनुसंधान और एआई सामग्री लेखन में मदद करता है, ग्रोथबार को पसंद करेगा। यह सर्फर एसईओ के समान है, लेकिन लगभग 11 डॉलर प्रति माह सस्ता आता है, जिसमें एसईओ के प्रति जागरूक फ्रीलांस लेखकों को रुचि होनी चाहिए। मूल्य निर्धारण: योजनाएं $48/महीना से शुरू होती हैं

11. Personalize by human

डिजिटल मार्केटर के लिए 11 Best AI Marketing Tools
डिजिटल मार्केटर के लिए 11 Best AI Marketing Tools 37

पर्सनलाइज़ एक एआई-संचालित ग्राहक अंतर्दृष्टि प्लेटफ़ॉर्म है जो उपयोगकर्ता गतिविधि को ट्रैक करता है और प्रत्येक के लिए रुचि प्रोफ़ाइल बनाता है। यह लगातार अपडेट किया जाने वाला एआई टूल वेब गतिविधि जैसे ड्वेल टाइम, पेज व्यू हिस्ट्री, इवेंट क्लिक्स और बहुत कुछ के आधार पर उत्पादों और सेवाओं के साथ ग्राहकों की रुचियों से सबसे अच्छा मेल खाता है। वैयक्तिकृत के साथ अंतिम लक्ष्य प्रत्येक संपर्क को आदर्श रूप से खंडित और वैयक्तिकृत मार्केटिंग ईमेल भेजने के लिए एक डेटा-समृद्ध रुचि प्रोफ़ाइल बनाना है।

प्रमुख विशेषताऐं:

  • गतिशील घटना ट्रैकिंग
  • एआई-कैप्चर रुचियों पर आधारित ईमेल वैयक्तिकरण
  • यह सब ऑटो-पायलट पर डालने के लिए ईमेल स्वचालन

Best For:

कई उत्पादों या सेवाओं वाले बड़े व्यवसाय एआई पूर्वानुमानित अंतर्दृष्टि के आधार पर लक्षित ईमेल भेजकर रूपांतरण बढ़ा सकते हैं। विपणक बड़े सीआरएम नियम और प्रवाह बनाए बिना एआई द्वारा सेगमेंट बनाने और वैयक्तिकरण से लाभ उठा सकते हैं। मूल्य निर्धारण: योजनाएं $69/महीना से शुरू होती हैं

What Are the Best AI Marketing Tools?

सर्वोत्तम एआई मार्केटिंग टूल का सही मिश्रण चुनने से आपको समय कम करने, अपना आरओआई बढ़ाने, अपनी रूपांतरण दरें बढ़ाने और अपने व्यवसाय को बेहतर बनाने में मदद मिलेगी।

सामग्री निर्माण के लिए, हम जैस्पर को सबसे अच्छे सर्व-उद्देश्यीय एआई लेखकों में से एक के रूप में अनुशंसा करते हैं जिसका विपणक को उपयोग करना चाहिए। यह सामग्री बनाने में मदद कर सकता है, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि उस सामग्री का उपयोग कैसे और कहाँ किया जाएगा। सर्फर एसईओ एक उत्कृष्ट उपकरण है जिसकी हम पर्याप्त अनुशंसा नहीं कर सकते। हर कोई एसईओ में काम नहीं करता है, लेकिन जो लोग ऐसा करते हैं, उनके लिए यह एसईआरपी में आपके वर्कफ़्लो और प्रभावशीलता में सुधार करेगा। और सामाजिक खातों का प्रबंधन करने वालों के लिए, ओकोया एआई का उपयोग करके पोस्ट बनाने और शेड्यूल करने के लिए एक उत्कृष्ट मंच है। क्या आप और भी शानदार तकनीक और उपकरण देखना चाहते हैं?

हमें अधिक करने और कम काम करने में मदद करने के लिए एआई का उपयोग करने वाले सर्वोत्तम टूल देखें।

Leave a Comment